पुरानी पेंशन योजना

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इसी महीने लागू की जाएगी पुरानी पेंशन योजना, CM ने दिया आश्वासन, जल्द मिलेगा लाभ जानें पूरी जानकारी

कर्मचारियों के लिए अच्छी खबर, इसी महीने लागू की जाएगी पुरानी पेंशन योजना, CM ने दिया आश्वासन, जल्द मिलेगा लाभ जानें पूरी जानकारी

 

पुरानी पेंशन योजना :हेलो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं इसी महीने लागू की जाएगी पुरानी पेंशन योजना के बारे मे तो आपको बता दें कि lहिमाचल प्रदेश के बिजली कर्मचारियों के लिए खुशखबरी है। पुरानी पेंशन योजना की बहाली को लेकर ताजा अपडेट सामने आया है। जल्द ही सरकारी कर्मचारियों की तरह बिजली कर्मचारियों को भी ओपीएस का लाभ मिलने वाला है। एक बैठक में सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने एक बार फिर से बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन को आश्वस्त किया है कि अक्तूबर माह में बिजली बोर्ड की पुरानी पेंशन बहाल कर दी जाएगी।सीएम ने यूनियन को आश्वस्त किया कि वह उनके सम्मेलन में भी आएंगे और कर्मचारियों से भी मिलेंगे। बता दे कि बिजली बोर्ड कर्मचारियों ने राज्य अधिवेशन की तारीख तय कर दी है अब यह अधिवेशन 30 अक्तूबर को होगा। तो दोस्तों आप सभी इसके बारे मे सम्पूर्ण जानकारी जानना चाहते हैं तो आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर पढ़े।

आपको बता दें कि ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन के एक प्रतिनिधिमंडल, यूनियन महासचिव और अध्यक्ष की अध्यक्षता में सीएम से मिला और पुरानी पेंशन की बहाली को लेकर चर्चा की। इस दौरान सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू ने बिजली बोर्ड कर्मचारी यूनियन को आश्वस्त किया है कि अक्तूबर माह में बिजली बोर्ड की पुरानी पैंशन बहाल कर दी जाएगी। अक्तूृबर माह से कर्मचारियों के एनपीएस शेयर भी नहीं कटेगा। सीएम ने कहा कि बिजली बोर्ड में अब बिना कोई देरी किए ओल्ड पेंशन को लागू किया जाएगा। संगठन का कहना है कि बिजली बोर्ड कर्मचारियों की ओल्ड पेंशन बहाल होती है, तो राज्य अधिवेशन में कर्मचारी मुख्यमंत्री का भव्य स्वागत करेंगे।

https://resultshelp.com/2023/09/28/sahara-refund-portal-update/

अक्टूबर अंत में होगा राज्य अधिवेशन

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि इसके साथ ही सीएम ने यूनियन को आश्वस्त किया कि वह उनके सम्मेलन में भी आएंगे और कर्मचारियों से भी मिलेंगे।
बता दे कि बिजली बोर्ड कर्मचारियों ने राज्य अधिवेशन की तारीख तय कर दी है अब यह अधिवेशन 30 अक्तूबर को होगा। अधिवेशन में मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू मुख्यातिथि होंगे, लेकिन अधिवेशन से पहले बोर्ड कर्मचारियों ने ओल्ड पेंशन को लागू करने की शर्त भी रख दी है।इधर राज्य बिजली बोर्ड लिमिटेड पेंशन वेलफेयर संघ ने भी सीएम सुखविंद्र सिंह सुक्खू से मुलाकात कर जल्द कर्मचारियों के लिए पुरानी पेंशन योजना लागू करने की मांग की है।

सीएम का आश्वासन- राज्य सरकार अपना वादा पूरा करेगी

आपको बता दे कि बीते दिनों भी हिमाचल प्रदेश राज्य बिजली बोर्ड के कर्मचारी यूनियन के प्रतिनिधिमंडल ने सीएम से मुलाकात की थी और इस दौरान उन्हें आश्वासन मिला था राज्य सरकार की ओर से अपना वादा पूरा किया जाएगा। सरकार इस पर काम कर रही है, सेवारत कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन का लाभ शीघ्र मिलेगा। विधानसभा का सत्र खत्म होने के बाद राज्य सरकार की ओर से एक सप्ताह के भीतर ही सर्विस कमेटी की बैठक आयोजन किया जाएगा। इसमें कर्मचारियों ये वित्तीय लाभ जारी कर दिया जाएगा। वही सीएम ने कहा था कि वे अधिवेशन में आएंगे और अगले सप्ताह बुधवार तक यूनियन के प्रतिनिधियों को फिर से मिलेंगे और मांगों पर चर्चा करेंगे।

पुरानी पेंशन योजना Click here
Official website Click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *