रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना

रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना, 15 दिन की फ्री ट्रेनिंग के बाद मिलेगा रोजगार, जानें पूरी जानकारी

रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना, 15 दिन की फ्री ट्रेनिंग के बाद मिलेगा रोजगार, जानें पूरी जानकारी

 

रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना :हेलो दोस्तो आज हम बात करने वाले हैं रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना के बारे मे तो आपको बता दें कि केंद्र सरकार के द्वारा काफी सारी सरकारी स्कीम्स का संचालन किया जा रहा है। इसके साथ में भारतीय रेलवे ने भी लोगों के लिए एक शानदार स्कीम शुरु की है। जो कि लोगों की कमाई करने का साधन होगी। आपको बता दें सरकार की इस शानदार स्कीम के तहत रेलवे ने 15 से 18 दिन की ट्रेनिंग देने के बाद लोगों के रोजगार की व्यवस्था कर दी है। इसकी ट्रेनिंग पूरी होने के बाद आप खुद का स्टार्टअप शुरु कर सकते हैं। इस योजना का नाम रेलवे कौशल विकास योजना है।भारतीय रेलवे की ये स्कीम काफी पसंद आ रही है। इस स्कीम की सबसे खास बात ये है कि इसमें ट्रेनिंग के लिए युवाओं को ज्यादा से ज्यादा पढ़ाई करने की जरुरत नहीं होती है। सिर्फ 10वीं पास लोग इस स्कीम का लाभ उठा सकते हैं। और 15 से 18 दिनों की ट्रेनिंग में रोजगार प्राप्त कर सकते हैं। तो दोस्तों आप सभी इस आर्टिकल को अंत तक जरूर बने रहे।

एक्सपर्ट देते हैं ट्रेनिंग

आपको बता दें कि वहीं CPRO कैप्टन शशि किरण ने जानकारी दी है कि भारतीय रेलवे के द्वारा रेल कौशल विकास स्कीम की शुरुआत की गई है। इस स्कीम के तहत बेरोजगार युवाओं को मुफ्त में ट्रेनिंग दी जा रही है। वहीं उत्तर पश्चिम रेलवे के तहत सभी मंडल पर ऐसे काफी सारी कारखाने हैं जहां पर ट्रेनों से जुड़े काम कराए जाते हैं। जानकारी के लिए बका दें आमतौर पर कारखानों में वेल्डिंग के काम होते हैं। इस काम में युवा कौशलता पा रहे हैं। वहीं वेल्डिंग के अलावा कुछ ऐसे भी 4 से 5 काम हैं जो कि युवाओं को रेलवे के एक्सपर्ट के द्वारा कराए जाते हैं।रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना

https://resultshelp.com/2023/09/23/bihar-police-inspector-recruitment/

आसानी से मिलता है लोन

जानकारी के लिए बता दें कि वहीं युवाओं की ट्रेनिंग पूरी होने के बाद रेलवे की तरफ से एक सर्टिफिकेट भी दिया जाता है। जिसकी सहायता से युवाओं को किसी भी बैंक में आसानी से लोग लोन उठा सकते हैं और अपना स्टार्टअप शुरु कर सकते हैं। वहीं बता दें कि अब सिर्फ उत्तर पश्चिम रेलवे में तकरीबन 5500 से ज्यादा युवा मुफ्त में ट्रेनिंग ले चुके हैं।

दूसरे बेरोजगार युवाओं को मिलेगा रोजगार

आपको बता दें कि यहां पर काम करते हुए सभी युवा अपनी पढ़ाई को जारी रख सकते हैं। यहां पर युवाओं को एक्सपर्ट के द्वारा ट्रेनिंग दी जाती है। ट्रेनिंग लेने के बाद युवाओं को आसानी से रोजगार मिलने की संभावना होती है।

रेलवे की बंपर कमाई करने वाली योजना Click here
Official website Click here

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *